Rajasthan Police Constable bharti 5000 Post:राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 5000 पोस्ट
Welcome To Study Govt. Exam

शिक्षा जगत के सभी समाचार एजुकेशन पीडीएफ मे प्राप्त करे

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

Rajasthan Police Constable bharti 5000 Post:राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 5000 पोस्ट

कांस्‍टेबल और SI के 5706 पदों पर जल्‍द होने वाली है भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं अप्‍लाई:Rajasthan Police 5000 Constable Recruitment 2019-20 Apply Online




राजस्थान पुलिस के फॉर्म इसी महीने शुरू होंगे गृह विभाग ने दिया आदेश आदेश से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है जिसमें फर्स्ट इंडिया न्यूज़ द्वारा दी गई जानकारी आपको उपलब्ध करवाई गई है

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) कॉन्सटेबल के 5 हजार पदों पर भर्तियां करने वाला है. राजस्थान पुलिस की भर्ती (Rajasthan Police Recruitment) महानिरीक्षक (IG) प्रशाखा माथुर ने बताया की, ''राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल के 5 हजार पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है. भर्ती की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वैकेंसी का नोटिफिकेशन (Rajasthan Police Notification) जारी किया जाएगा.'' ।
इसी माह जारी होगी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की अधिसूचना 5 हजार कांस्टेबल की होनी है राजस्थान पुलिस में भर्ती , पुलिस मुख्यालय की भर्ती सेल ने शुरू की तैयारियां , गृह विभाग को भेजी अधिसूचना मंजूरी की फाइल ।      





     

राजस्थान पुलिस का official Notification जारी कर दिया गया है आप नीचे दिए गए लिंक से डाऊनलोड कर सकते हैं


उम्र, योग्यता,शारीरिक दक्षता, दौड़ आदि में बड़ा बदलाव किया गया है








राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय, राजस्थान द्वारा स्थायी आदेश के रूप में राजस्थान पुलिस अधिसूचना 2019 को पुलिस.राजस्थान .gov.in पर प्रकाशित किया गया है। आदेशों के अनुसार राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद के लिए भर्ती शुरू होगी। आवेदन आमंत्रित करने से पहले, पुलिस विभाग कुल रिक्तियों की गणना करेगा।




कक्षा 8 वीं पास अभ्यर्थी आरएसी, एमबीसी बैंस के लिए कांस्टेबल भर्ती के लिए पात्र होंगे। कक्षा 10 वीं पास उम्मीदवार जिला पुलिस, खुफिया विभाग के लिए पात्र होंगे। जबकि पुलिस दूरसंचार ऑपरेटर की भर्ती के लिए विज्ञान और गणित के साथ कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि के बाद 1 जनवरी को, आवेदक की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि कांस्टेबल ड्राइवर 26 साल के हो सकते हैं। एससी, एसटी, बीसी, सहरिया वर्ग, और सामान्य श्रेणी की महिलाओं से संबंधित पुरुषों के मामले में ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। एससी, एसटी, बीसी, सहरिया श्रेणी की महिलाओं को 10 साल की छूट।

राजस्थान पुलिस भर्ती अधिसूचना 2019 के खिलाफ पंजीकरण की पहली तारीख से, आवेदन पत्र जमा करना पुलिस पर उपलब्ध होगा ।rajasthan.gov.in। आवेदन शुल्क राज्य के उम्मीदवारों में से सामान्य, ओबीसी के लिए 400 रुपये है। 350 रुपये टीएसपी और सहरिया सहित राज्य के एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क है। और 350 रु। सामान्य, बीसी श्रेणी के लिए भी वार्षिक आय 2.5 लाख से कम होगी।



Syllabus
राजस्थान पुलिस 75 अंकों के 150 प्रश्नों के साथ एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगी। परीक्षण में तीन खंड शामिल होंगे। पहले 30 अंकों के 60 प्रश्नों के साथ कंप्यूटर के तर्क, तर्क और बुनियादी ज्ञान पर प्रश्न होंगे। अगले एक में सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान, करंट अफेयर्स पर 22.5 अंकों के 45 प्रश्न होंगे। अंतिम खंड में राजस्थान के इतिहास, भूगोल, अर्थव्यवस्था, राजनीति, संस्कृति और कला पर 22.5 अंकों के 45 प्रश्न होंगे। परीक्षा में न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य, बीसी के लिए 40% और एससी, एसटी के लिए 36% होंगे।


शारीरिक दक्षता
लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी, फिर शारीरिक मानकों का परीक्षण होगा। तत्पश्चात कुछ कांस्टेबल पदों के लिए दक्षता परीक्षा होगी, और अन्य के लिए विशेष योग्यता के आधार पर अंक आवंटित किए जाएंगे।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि आज जारी किए गए आदेश राजस्थान पुलिस भर्ती 2019-2020 के लिए पूरी चयन प्रक्रिया को रेखांकित करते हैं। यह आधिकारिक तौर पर पात्रता मानदंड, शुल्क और आगामी भर्ती से संबंधित सभी चीजों के लिए आवश्यक सभी जानकारी देता है। हालांकि तारीख और आवेदन पत्र अभी उपलब्ध नहीं हैं। हालाँकि, वे बहुत जल्द अपेक्षित हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, 8,600 कांस्टेबल रिक्तियां होंगी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जून में ट्वीट किया था कि राजस्थान पुलिस भर्ती 2019-2020 में 8,600 कांस्टेबल और 706 सब इंस्पेक्टर होंगे। हालांकि यह कई चरणों में होगा, और पहले चरण में 5,000 रिक्तियों को भरा जाएगा।

राजस्थान पुलिस अधिसूचना 2019 जो आज जारी की गई है, पुलिस.राजस्थान .gov.in> भर्तियों में पीडीएफ प्रारूप में उपलब्ध है। तारीखों के साथ विस्तृत अधिसूचना केवल कुछ समय में वहां उपलब्ध होगी।








पत्रिका में छपी खबर के मुताबिक 19 नवंबर बाद में राजस्थान पुलिस के ऑनलाइन फॉर्म शुरू हो सकते हैं उसके साथ ही राजस्थान पुलिस की भर्ती 5000 पदों की जगह 8600 पदों पर आएगी
ज्यादा जानकारी के लिए आप राजस्थान पत्रिका की खबर ऊपर पढ़ सकते हैं



नीचे राजस्थान पुलिस का ऑपरेशन दिया गया है आप ऑफिशल नोटिफिकेशन भी डाउनलोड कर सकते हैं







राजस्थान में बंपर भर्तियां चल रही है अन्य भर्तियों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें


राजस्थान पुलिस भर्ती को लेकर आज सबसे बड़ी खबर आई राजस्थान हाईकोर्ट ने पूछा कि राजस्थान पुलिस में खाली पड़े पद कब तक भरे जाएंगे अगर इसका जवाब आपके पास नहीं है तो राजस्थान पुलिस के डीजीपी खुद इसका जवाब देने के लिए हाई कोर्ट में हाजिर हो












Rajasthan Police Recruitment 5000 Post 2019: राजस्‍थान पुल‍िस जल्‍द ही कांस्‍टेबल के 5000 और सब इंस्‍पेक्‍टर के 706 पदों पर भर्त‍ियां करने वाली है.

Rajasthan Police Recruitment 5000 Post 2019: Rajasthan Police is going to recruit 5000 posts of Constables and 706 posts of Sub Inspectors soon.













राजस्थान पुलिस भर्ती को लेकर पुलिस मुख्यालय जयपुर में तैयारियां पूरी कर ली है हाल ही में पुलिस महानिदेशक जयपुर राजस्थान ने एक आदेश जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि सभी अन्य काम छोड़कर सिर्फ राजस्थान पुलिस भर्ती का कब किया जाए ताकि भर्ती प्रक्रिया को तेज गति से आगे बढ़ाया जा सके इस संबंध में राजस्थान पुलिस महानिदेशक जयपुर ने आदेश जारी कर सभी ट्रांसफर व अन्य कार्य रोक दिए हैं ताकि राजस्थान पुलिस भर्ती में किसी प्रकार की कोई बाधा ना हो इसी महीने भर्ती प्रक्रिया करवाई जा सके राजस्थान पुलिस महानिदेशक जयपुर द्वारा जारी किया गया आदेश नीचे लगा दिया गया है आप वहां देख सकते हैं




Whatsapp Group मे शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें

            Click


👉राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने शुरू की 5000 पदों पर भर्ती की तैयारी

जिला स्तर पर करवाई जाएगी भर्ती, प्रत्येक जिले की कटऑफ अलग-अलग रहेगी

👆 अधिक जानकारी के लिए यहां देखें, साथ ही अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें, धन्यवाद👍🇳🇪





Rajasthan Police Recruitment 5706 Post 2019: पुल‍िस की नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िए अच्‍छी खबर है. राजस्‍थान पुल‍िस जल्‍द ही कांस्‍टेबल और सब-इंस्‍पेक्‍टर (SI) के 5706 पदों पर वैकेंसी जारी करने वाली है. राजस्‍थान पुल‍िस नोट‍िफ‍िकेशन 2019 इसी महीने जारी होने वाला है राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के लिए योग्यताा 10वीं पास और सब इस्पेक्टर के लिए योग्यता स्नातक रखी गई है

Rajasthan Police Recruitment 5706 Post 2019: There is good news for the candidates looking for police jobs. Rajasthan Police is going to release vacancies on 5706 posts of Constable and Sub-Inspector (SI) soon. Rajasthan Police Notification 2019 is going to be released this month. Qualification 10th pass for Rajasthan Police Constable and graduation qualification for Sub-Inspector has been kept.




Rajasthan Police सामान्य बुद्धि एवं तर्कशक्ति परीक्षण की फ्री बुक प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें


  सामान्य बुद्धि एवं तर्कशक्ति परीक्षण फ्री बुक






इससे पहले राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राजस्‍थान पुल‍िस कांस्‍टेबल और सब इंस्‍पेक्‍टर पदोंं पर भर्ती के न‍िर्देश द‍िए थे. उन्‍होंने ट्व‍िटर पर यह संदेश द‍िया था क‍ि पुल‍िस हेडक्‍वार्टर की एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में हुए रीव्‍यू में यह बात सामने आई है क‍ि जल्‍द ही 8600 पदों पर कांस्‍टेबल और 706 पदों पर सब इंस्‍पेक्‍टर भर्ती करने की जरूरत है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने टि्वटर हैंडल में बताया था कि जल्दी राजस्थान पुलिस की 8600 पदों पर कॉन्स्टेबल और 706 पदों पर सब इंस्पेक्टर की भर्ती जल्दी ही शुरू की जाएगी अब राजस्थान पुलिस के 5000 पदों पर नई भर्ती आएगी व बाकी बचे हुए पदों पर भी जल्दी भर्ती निकाली जाएगी हो सकता है कि बचे हुए पद भी साथ में जोड़कर भर्ती को निकाल दिया जाए
राजस्थान पुलिस भर्ती का अगले महीने के अंतिम सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और ऑनलाइन फॉर्म भी अंतिम सप्ताह से शुरू किए जाएंगे

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर भर्ती शुरू करने को लेकर विभाग ने पूरी तैयारियां कर ली है
ल‍िहाजा राजस्‍थान पु‍ल‍िस भर्ती बोर्ड जल्‍द ही इसको लेकर ऑनलाइन फॉर्म जारी करने वाला है. राजस्‍थान पुल‍िस भर्ती 2019 नोटिफिकेशन के साथ राजस्‍थान पुल‍िस ऑनलाइन फॉर्म की तारीख के बारे में भी राजस्‍थान पुल‍िस की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी जारी कर दी जाएगी.


Official Details Download

Click


इस वेबसाइट पर आपको राजस्थान पुलिस की तैयारी करने को लेकर सभी बुक्स और स्टडी मेटेरियल उपलब्ध करवाया जाएगा
10वीं पास कर सकेंगे आवेदन
राजस्‍थान पुल‍िस कांस्‍टेबल भर्ती प्रक्रिया में ऐसे उम्‍मीदवार शामिल हो सकते हैं, जो कम से कम 10वीं पास हों


Rajasthan Police Constable Bharti 2019 Age Limit (आयु सीमा) :


  • Age Limit for Gen Candidates 18 to 23 years.
  • and Age Limit for Gen Female 18 to 28 years.
  • Age Limit for OBC Male 18 to 26 years.
  • Age Limit for SC ST Male 18 to 28 years.
  • and Age Limit for SC ST Female 18 to 33 years.
  • Age Limit for Ex Servicemen 18 to 42 years.


वही सब इस्पेक्टर भर्ती के लिए ऐसे अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं जिनकी योग्यता स्नातक पास कर रखी हो


Selection Process For Rajasthan Police Constable Bharti 2019 :

  • लिखित परीक्षा
  • शारीरिक दक्षता & क्षमता
  • मेडिकल टेस्ट
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • फाइनल मेरिट लिस्ट


Rajasthan Police Constable Recruitment Notification 2019 Rajasthan Police 5000 Constable Bharti Pdf file 2019-2020 Rajasthan Police Announced 5706 Constable Driver Vacancies Check Online Application latest Updates Rajasthan Police Recruitment Official News 2019 Rajasthjan Police Constable 5000 Constable Recruitment Rajasthan Police Constable Sipahi Recruitment Notification 2019-2020


Rajasthan Police Constable Bharti 2019 Syllabus :

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में 120 ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे, जो 75 नंबर के होंगे. परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा. और प्रत्येक गलत उत्तर पर 1/4 नेगेटिव मार्किंग होगी. Gen/Obc/EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को कम से कम 40% अंक प्रत्येक पार्ट में लाने होंगे और SC/ST वर्ग को 36% अंक प्रत्येक पार्ट में लाने अनिवार्य होंगे. पिछली बार राजस्थान पुलिस के B पार्ट में अधिकांश विद्यार्थी फेल हुए थे. इसलिए राजस्थान पुलिस पेपर के बी पार्ट की तैयारी आप अच्छे से करें. इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और हमारे यूट्यूब चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं.


चयन प्रक्रिया 
राजस्‍थान पुल‍िस में कांस्‍टेबल और सब-इंस्‍पेक्‍टर पदोंं पर भर्ती के ल‍िए ल‍िख‍ित परीक्षा, फ‍िज‍िकल स्‍टैंडर्ड टेस्‍ट, फ‍िज‍िकल इफ‍िश‍िएंसी टेस्‍ट, स्‍क‍िल टेस्‍ट और मेड‍िकल टेस्‍ट आयोजित किया जाएगा.

राजस्‍थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं पास युवाओं के ल‍िए यह सुनहरा मौका है. राजस्‍थान पुल‍िस भर्ती को लेकर ताजा अपडेट देखने के ल‍िए उम्‍मीदवार हमारी वेबसाइट चेक कर सकते हैं.



Rajasthan police offical notification



5706 posts of Constable and SI to be recruited soon, can pass 10th: Rajasthan Police 5000 Constable Recruitment 2019-20 Apply Online




The biggest news came today about the Rajasthan Police recruitment, Rajasthan High Court asked how long the vacancies in Rajasthan Police will be filled if you do not have the answer, then the DGP of Rajasthan Police will appear in the High Court itself to answer it.

The Chief Justice of the Rajasthan High Court said that in the November 6 hearing, the DGP himself should answer that how many posts are vacant in which district and why the government is not filling these posts, along with it also tell how long these posts will be filled at the moment Due to the rebuke of Rajasthan High Court, it is being speculated that notifications can be issued anytime after 30th October.
Rajasthan Police Recruitment 5000 Post 2019: Rajasthan Police is going to recruit 5000 posts of Constables and 706 posts of Sub Inspectors soon.
Rajasthan Police Recruitment 5000 Post 2019: Rajasthan Police is going to recruit 5000 posts of Constables and 706 posts of Sub Inspectors soon.









According to the news published in Rajasthan's Dainik Bhaskar today, according to the news published in Dainik Bhaskar of Jaipur, by the end of next week, the classification of the posts of all the districts will be given to the headquarters, after which the recruitment process will be processed. It will be issued an order to get the Rajasthan Police Recruitment notification notified after October 30. Can also be released according to the news, the number of posts can also be increased, according to the news published in Dainik Bhaskar, instead of 5000, 5500 posts will be recruited, you can read the news related to Rajasthan Police given below. Today's Dainik Bhaskar has appeared in the newspaper



Rajasthan Police Recruitment has completed preparations at Police Headquarters, Jaipur. Recently, an order has been issued by Director General of Police, Jaipur Rajasthan, stating that except all other work, when to do only Rajasthan Police recruitment to speed up the recruitment process. In this regard, Rajasthan Director General of Police Jaipur has issued an order and has stopped all the transfer and other work. That there is no barrier of any kind in Rajasthan police recruitment was imposed earlier this month recruitment process could be made was issued by the Rajasthan DGP Jaipur ordered Below you can see there









Click here to join Whatsapp Group



            Click





Rajasthan Police Headquarters starts preparation for recruitment to 5000 posts



Online application form will start in October 2019



Recruitment will be done at district level, cut-off will be different for each district



देखें See here for more information, as well as share with your friends, thank you👍🇳🇪



Click here to get the free book of Rajasthan Police General Intelligence and Reasoning Test



  General Intelligence and Reasoning Test Free Book











Earlier, Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot had also given instructions for recruitment to Rajasthan Police Constable and Sub Inspector posts. He gave this message on Twitter that in a review held at a high level meeting of police headquarters, it has been revealed that soon there is a need to recruit constables for 8600 posts and sub inspectors for 706 posts. Chief Minister Ashok Gehlot had told in his twitter handle that the recruitment of Constable on 8600 posts of Rajasthan Police and Sub Inspector on 706 posts will be started soon. Now the new recruitment will come on 5000 posts of Rajasthan Police and the remaining posts will also be soon Recruitment will be removed, the remaining posts may also be added and recruitment will be removed.

The notification of Rajasthan Police Recruitment will be released in the last week of next month and online forms will also be started from the last week.


The department has made complete preparations to start recruitment of Rajasthan Police Constable and Sub Inspector.

Lijja Rajasthan Police Recruitment Board is going to release the online form soon. With the Rajasthan Police Recruitment 2019 notification, the information about the date of Rajasthan Police online form will also be released on the official website of Rajasthan Police.





Official Details Download



Click





On this website, you will be provided with all the books and study material for preparing for Rajasthan Police.

10th pass will be able to apply

Rajasthan Police Constable Recruitment process may include candidates who have at least 10th pass.



Rajasthan Police Constable Bharti 2019 Age Limit (Age Limit):


Age Limit for Gen Candidates 18 to 23 years.
and Age Limit for Gen Female 18 to 28 years.
Age Limit for OBC Male 18 to 26 years.
Age Limit for SC ST Male 18 to 28 years.
and Age Limit for SC ST Female 18 to 33 years.
Age Limit for Ex Servicemen 18 to 42 years.



Candidates whose qualification is a graduate can be included for the same subcontractor recruitment.





Selection Process For Rajasthan Police Constable Bharti 2019:
Written exam
Physical Efficiency & Efficiency
Medical test
Document verification
Final merit list





Rajasthan Police Constable Bharti 2019 Syllabus:
120 objective type questions will be asked in Rajasthan Police Constable Exam, which will be of 75 numbers. 2 hours time will be given for the exam. And every wrong answer will have 1/4 negative marking. Candidates of Gen / Obc / EWS class will have to bring at least 40% marks in each part and SC / ST class will have to bring 36% marks in each part. Last time, most of the students failed in B Part of Rajasthan Police. Therefore, you should prepare the B Part of Rajasthan Police Paper well. For this, you can join our WhatsApp group and our YouTube channel.





Selection Process

In Rajasthan Police, written examination, Physical Standard Test, Physical Efficiency Test, Skill Test and Medical Test will be conducted for recruitment to the posts of Constable and Sub-Inspector.




This is a golden opportunity for the 10th pass youth looking for a government job in Rajasthan. To check the latest updates about Rajasthan Police Recruitment, candidates can check our website.

Post a Comment

11 Comments

  1. Replies
    1. This comment has been removed by a blog administrator.

      Delete
  2. News fake to nahi he sir please told me

    ReplyDelete
  3. Sir news fake ho gai to hemari to what leg jayegi

    ReplyDelete
  4. Sir mera janm 16/02/1991
    H Mene apni life me kbhi koi form nhi bhra koi Bharti nhi dekhi y mera phla try h
    Kya m apply kr skta hu

    ReplyDelete
  5. Notification aate hai EMAIL KAR DENA MERE KISI BHI BHARTI KA YA AAPKE YOUTUBE CHANNEL KA VIDEO BUT 100%form date aa gyi hoto pls

    ReplyDelete
  6. 14 OCTOBER KO FARM START HAI BHAIYO

    ReplyDelete