Jammu Kashmir Police Recruitment 2019: जम्मू कश्मीर पुलिस में कॉन्सटेबल पदों पर बंपर भर्ती शुरू, 10वीं पास उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Welcome To Study Govt. Exam

शिक्षा जगत के सभी समाचार एजुकेशन पीडीएफ मे प्राप्त करे

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

Jammu Kashmir Police Recruitment 2019: जम्मू कश्मीर पुलिस में कॉन्सटेबल पदों पर बंपर भर्ती शुरू, 10वीं पास उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

Jammu Kashmir Police Recruitment 2019: जम्मू कश्मीर पुलिस में कॉन्सटेबल पदों पर बंपर भर्ती शुरू, 10वीं पास उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन




Jammu Kashmir Police Recruitment 2019, J&K Police Me Constable Bharti: जम्मू कश्मीर पुलिस में कॉन्सटेबल की बंपर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार इन पदों पर ऑफिशियल वेबसाइट www.jkpolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे आवेद करने की अंतिम तारीख 22 अक्टूबर है.



जम्मू. Jammu Kashmir Police Recruitment 2019: जम्मू कश्मीर पुलिस ने कॉन्सटेबल पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली है. जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिंक को एक्टिवेट कर दिया गया है. कक्षा 10वीं पास उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइटwww.jkpolice.gov.inपर जाकर कॉन्सटेबल की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस की भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें.
आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर पुलिस विभाग की इस साल मार्च महीने में इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. नोटिफिकेशन के मुताबिक कॉन्सटेबल की इस भर्ती के जरिए कुल 2700 पदों पर महिला उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इनमें से 1350 पद दो बॉर्डर बटालियन (जम्मू प्रोविंस/कश्मीर प्रोविंस) और बाकि 1350 पद दो महिला बटालियन (जम्मू/कश्मीर रीजन) के लिए हैं. इन पदों पर आवेदन करने लिए आखिरी तारीख 22 अक्टूबर 2019 रखी गई है.



पदों का विवरण (Vacancy Details)-
कुल- 2700 पद
वेतन (Salary)-
5200-20200 रुपये प्रतिमाह


पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria)
शैक्षणिक योग्यता और अनुभव (Educational Qualification and Experience):
भारत सरकार की मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से दसवीं पास होना जरूरी है।


आयु सीमा (Age Limit)-
उम्मीदवार की आयु 18 से 28 साल के बीच होना आवश्यक है।


चयन प्रक्रिया (Selection Procedure)-
उम्मीदवार का चयन फिजीकल एंड्यूरेंस टेस्ट, फिजीकल स्टैंडर्ड टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।



ऐसे करें आवेदन (How to Apply)-
योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम तिथि 22 अक्टूबर, 2019 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।



Jammu Kashmir Police Recruitment 2019 Eligiblity Crieteria: जम्मू कश्मीर पुलिस भर्ती योग्यता
जम्मू कश्मीर पुलिस विभाग में कॉन्सटेबल की इस बंपर भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का 10वीं कक्षा में पास होना आवश्यक है. साथ ही आवेदन करने के लिए उम्मीदवार न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती के संबंध में विस्तार से जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.jkpolice.gov.inपर जारी किए गए डीटेल्ड नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ लें.
Jammu Kashmir Police Recruitment Selection Procedure: जम्मू कश्मीर पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती चयन प्रक्रिया
जम्मू कश्मीर पुलिस विभाग में कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती होने के लिए उम्मीदवार को तीन स्टेज से गुजरना होगा. उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा, उसके बाद फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट और अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड में शामिल होना होगा.





How to Apply For Jammu Kashmir Constable Recruitment: जम्मू कश्मीर पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन
जम्मू कश्मीर पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइटwww.jkpolice.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म को भरना होगा. उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 अक्टूबर 2019 है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट को समय समय पर चेक करते रहें.






Post a Comment

0 Comments