BECIL Recruitment 2019 notification out for 3895 vacancies, 8th Pass can apply BECIL Recruitment 2019 notification out for 3895 vacancies, 8th Pass can apply - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Wednesday, December 11, 2019

BECIL Recruitment 2019 notification out for 3895 vacancies, 8th Pass can apply

BECIL Recruitment 2019 notification out for 3895 vacancies, 8th Pass can apply




BECIL recruitment 2019 is now open for 3,895 vacancies. There are 1,402 vacancies for skilled manpower, and 2,493 for unskilled manpower. The recruitment shall be as per norms laid down in the advertisement number BECIL/CONTRACT JOB/MVVNL/Advt.2019/04. Last date to apply for it is December 15 2019.


BECIL भर्ती 2019 अब 3,895 रिक्तियों के लिए खुला है। कुशल जनशक्ति के लिए 1,402 पद हैं, और अकुशल जनशक्ति के लिए 2,493 पद हैं। भर्ती विज्ञापन संख्या BECIL / अनुबंध JOB / MVVNL / Advt.2019 / 04 में निर्धारित मानदंडों के अनुसार होगी। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2019 है।

अकुशल जनशक्ति के तहत पदों के लिए, 8 वीं पास योग्यता वाले उम्मीदवार, हिंदी के ज्ञान को पढ़ने और लिखने के साथ और कम से कम अंग्रेजी का ज्ञान पढ़कर आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए.।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें
जबकि कुशल जनशक्ति पदों के लिए, किसी की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन पदों के लिए, आवश्यक योग्यता इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र या इंजीनियरिंग में वायरमैन या उच्च तकनीकी डिग्री डिप्लोमा है, और इलेक्ट्रिकल सुरक्षा के लिए ओवरहेड प्रमाणपत्र होगा। हिंदी और अंग्रेजी के ज्ञान को पढ़ना और लिखना आवश्यक है। यहां आवश्यक अनुभव कम से कम 2 साल है, इलेक्ट्रिकल्स में.!

बीईसीआईएल में इन पदों की जिम्मेदारियों की भूमिका 33/11 केवी सबस्टेशन और एलटी / एचटी वितरण लाइनों के संचालन और रखरखाव को बनाए रखना होगा और इसके अन्य संबंधित कार्य चौबीस घंटे शिफ्ट के तीन रिले शिफ्ट में होंगे।

BECIL भर्ती 2019 के खिलाफ आवेदन करने के लिए beciljobs.com के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म आमंत्रित किए गए हैं। उक्त वेबसाइट पर, उम्मीदवार आवेदन लिंक पर क्लिक करके और स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करके आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता, अनुभव, पासपोर्ट आकार की तस्वीर, पैन कार्ड, और आधार कार्ड के समर्थन में दस्तावेज अपलोड करने होंगे। जबकि अधिसूचना यहां भी उपलब्ध है, इसे becil.com से भी प्राप्त किया जा सकता है।



भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये और एससी, एसटी, पीएच उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है। राशि का भुगतान एनईएफटी / आरटीजीएस के माध्यम से किया जाना है.।

 फॉर्म ऑनलाइन या ऑफलाइन जमा करना होगा। यदि ऑनलाइन जमा किया जाता है, तो ऑफ़लाइन करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि बाद के मोड के लिए विकल्प चुनने के लिए, उम्मीदवार कॉर्पोरेट कार्यालय में व्यक्ति के रूप में फॉर्म जमा कर सकते हैं।



शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बातचीत के लिए बुलाया जाएगा, दस्तावेजों का सत्यापन 19 नवंबर से 22 नवंबर, 2019 तक किया जाएगा। BECIL ऐसे उम्मीदवारों को एसएमएस भेजेगा, और becil.com और beciljobs.com पर भी इसी के बारे में अधिसूचना अपलोड करेगा। दस्तावेज़ सत्यापन के समय, उम्मीदवारों को मूल दस्तावेजों के साथ-साथ स्व-सत्यापित फोटोकॉपी का एक सेट लाना आवश्यक है।

तत्पश्चात, चयनित उम्मीदवारों को 1 दिसंबर, 2019 को विद्युती निगम, उत्तर प्रदेश में शामिल होने के लिए कहा जाएगा। विज्ञापित पदों का वेतन यूपी सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी के अनुसार होगा। जो कि कुशल श्रमशक्ति के लिए 9,381.06 रुपये और अकुशल मानव शक्ति के लिए 7,613.42 रुपये है।

BECIL एक मिनी रत्न सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है। 1995 में स्थापित, निगम का मुख्यालय दिल्ली में था, और नोएडा में कॉर्पोरेट कार्यालय। प्रसारण इंजीनियरिंग और सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में, BECIL एक कंसल्टेंसी एजेंसी, सिस्टम इंटीग्रेटर और एक टर्नकी समाधान प्रदाता के रूप में कार्य कर रहा है।


Apply Online:

Skilled Man Power – Click here
Unskilled Man Power – Click here



Apply online
Official Notification




For the posts under unskilled manpower, candidates with 8th pass qualification, at least one year experience preferably in electrical system, with reading and writing knowledge of Hindi and at least reading knowledge of English can apply. For this position, candidates should be between 18 to 55 years old.

No comments:

Post a Comment

Latest Notifications