Ambala Cantt Recruitment 2020 for 74 Post Apply Online:अंबाला कैंट भर्ती 2020
Welcome To Study Govt. Exam

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

Ambala Cantt Recruitment 2020 for 74 Post Apply Online:अंबाला कैंट भर्ती 2020


Ambala Cantt Recruitment 2020 for 74 Post  Apply Online


अंबाला कैंट भर्ती 2020 का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला एक नगरपालिका निकाय है जो इन क्षेत्रों में उचित स्वच्छता स्वास्थ्य और स्वच्छता के रखरखाव के लिए जिम्मेदार है। बोर्ड बुनियादी सुविधाएं प्रदान करता है और छावनी क्षेत्र के निवासियों के लिए जन कल्याणकारी संस्थानों और सुविधाओं का प्रबंधन करता है। अंबाला कैंट ने अधिसूचना जारी की है जिसे हाल ही में अपडेट किया गया है। कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला कैंट हरियाणा 74 सफाई कर्मचारी के रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रहा है। अगर आप कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला कैंट वेकेंसी 2020 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप अपना आवेदन ऑनलाइन 30.04.2020 तक या उससे पहले भरे ऑफिशियल नोटिफिकेशन वनडे जानकारी नीचे दी गई है

Ambala Cantt Recruitment  2020 Details

Name of the BoardCantonment Board Ambala
Post NameSafaiwala
Vacancy74
Starting Date to Apply01.04.2020
Last Date to Apply30.04.2020
StatusRecruitment Released

Ambala Cantt Recruitment 2020 for 74 Post  Apply Online

अम्बाला कैंट सफाइवाला रिक्ति 2020:
कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला (सीबी अंबाला कैंट) सीबी सफ़ाईवाला 74 पदों के लिए रिक्ति अधिसूचना 2020।

अंबाला कैंट सफाइवाला आयु सीमा 2020:
उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष से अधिक नहीं है।

आयु में छूट: - सरकारी नियम विनियमन के अनुसार एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / पीएच उम्मीदवार छूट।

अम्बाला कैंट सफाइवाला शैक्षिक योग्यता:
यदि आप उपरोक्त पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास 8वी की शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवारों को इस विषय में पास होना चाहिए साक्षर, शारीरिक रूप से फिट।

अम्बाला कैंट सफाइवाला आवेदन शुल्क:
सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रु। 100 / - (गैर-वापसी योग्य) और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं।

अम्बाला कैंट सफाइवाला वेतन विवरण:
वेतनमान: Rs.16900-51900 / - प्रति माह।

अम्बाला कैंट सफाइवाला चयन प्रक्रिया:
चयन प्रक्रिया वेलिंगटन छावनी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा आयोजित की जाएगी। चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार में दो राउंड होते हैं। कट ऑफ अंक तक सफलतापूर्वक पहुंचने के इच्छुक उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे। उसके बाद, व्यक्तिगत साक्षात्कार वेलिंगटन छावनी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा आयोजित किया जाएगा। वे उम्मीदवार जो वेलिंगटन छावनी बोर्ड में जगह चाहते हैं, वे लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षा
साक्षात्कार
लिखित परीक्षा

Ambala Cantt Recruitment 2020 for 74 Post  Apply Online

फाइनल सिलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के प्रथम राउंड के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी, जिसमें बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के आधार पर 1 और ऑफ आवर्स की अवधि होगी और स्किल टेस्ट 25 मार्क्स की तिथि का होगा। लिखित परीक्षा के लिए समय और स्थान हमारी वेबसाइट / पोर्टल पर मौजूद होंगे।

कौशल परीक्षा

शौचालयों की सफाई (कोई हाथ से सफाई नहीं करना), सफाई मशीन से करनी है ,झाड़ियों की सफाई, कचरे का पृथक्करण, नाले की सफाई आदि।

 साक्षात्कार
अंतिम चयन के उम्मीदवार साक्षात्कार के दूसरे दौर में भाग ले सकते हैं। सत्यापन अनुभाग के लिए आवश्यक दस्तावेज रखने वाले उम्मीदवार।

छावनी बोर्ड सफाईवाला परीक्षा पैटर्न 2020:
वेलिंगटन कैंटोनमेंट बोर्ड के परीक्षा पैटर्न में विभिन्न विषयों और पदों और उनकी शाखाओं के आधार पर विषय शामिल होंगे। परीक्षा पैटर्न में शामिल विषय सामान्य अंग्रेजी, तर्क, मात्रात्मक योग्यता, और सामान्य ज्ञान आदि हैं। प्रत्येक विषय के लिए परीक्षा पैटर्न में भिन्न होते हैं। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं, उन्हें इस तथ्य को समझना चाहिए कि, उन्हें निर्धारित समय के भीतर अपनी परीक्षा पूरी कर लेनी चाहिए।

सामान्य अंग्रेजी
विचार
मात्रात्मक रूझान
सामान्य ज्ञान
छावनी बोर्ड सफाईवाला पाठ्यक्रम 2020:
जो अभ्यर्थी पाठ्यक्रम को संदर्भित करेंगे, वे उच्च अंक के साथ लिखित परीक्षा में प्रवेश कर सकते हैं। पाठ्यक्रम परीक्षा पैटर्न के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेगा जिसमें यह उल्लेख किया जाएगा कि उम्मीदवार परीक्षा में जाने से पहले लिखित परीक्षा के बारे में जान सकते हैं। पाठ्यक्रम को संदर्भित किए बिना अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल विषयों और विषयों के बारे में नहीं जान सकते हैं। सिलेबस उन प्रतियोगियों के लिए लिखित परीक्षा के बारे में स्पष्ट विचार देगा जो परीक्षा लिखने जा रहे हैं। वेलिंगटन छावनी बोर्ड के परीक्षा पैटर्न में उनके पद के आधार पर विभिन्न विषय शामिल होंगे। जिन उम्मीदवारों का चयन उनके लिए लिखित परीक्षा में किया जाएगा, उनका साक्षात्कार वेलिंगटन कैंटोनमेंट बोर्ड के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। तैयारी के समय पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

छावनी बोर्ड सफाइवाला 2020 

Ambala Cantt Recruitment 2020 for 74 Post  Apply Online

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें



ऑनलाइन फॉर्म 1 अप्रैल से शुरू होंगे
ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें







Post a Comment

0 Comments