Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Thursday, March 19, 2020

Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams

Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams

कोरोना वायरस (Corona virus) से मुकाबला करने में जुटी अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने आगामी आदेश तक प्रदेश में स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है.


Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams
Rajasthan 5th Board Postponed , 5वीं बोर्ड व स्थानीय परीक्षाएं स्थगित,   राजस्थान पांचवीं व आठवीं बोर्ड परीक्षा स्थगित , Rajasthan 8th Board Postponed, Rajasthan Board 8th,10th,12th Class Exam Postponed 2020 Rbse Board Ajmer परीक्षाएं स्थगित , Rajasthan Board Class 10th & 12th Exam Date Postponed,Rajasthan 10th Board exam Postponed,Rajasthan 12th Board exam Postponed,Rajasthan 12th Board commerce exam Postponed,Rajasthan 12th Board science exam Postponed,Rajasthan 12th Board arts exam Postponed, Koronavirus की वजह से परीक्षा 31 तक स्थिगित 19 के बाद की सभी विषयों की परीक्षा स्थगित कर दी गई है




Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams : कोरोना से बचाव के लिए बड़ा फैसला राजस्थान में बोर्ड परीक्षा की स्थगित. दुनिया में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेजों के साथ ही बोर्ड परीक्षाओं को अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गुरुवार को दोपहर मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया.


हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें
Click











Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams

जयपुर। राजस्थान सरकार ने कोरोना के डर के चलते स्कूल, कॉलेज और बोर्ड की परीक्षाएं आगामी आदेशों तक स्थगित कर दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय में सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके आम लोगों से अपील की है कि भीड़ में न जाए और सरकार की एडवाइजरी का पालन करें।

बात दें कि बुधवार रात को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों का जीवन बचाने के लिए प्रदेश भर में प्रथम चरण में 31 मार्च तक धारा 144 लागू किए जाने के निर्देश दिए। जिला मजिस्टे्रट एवं उपखण्ड अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का पूरा प्रयास है कि प्रदेश के नागरिक इस महामारी के संक्रमण से बचे रहें। उन्होंने कहा कि मंदिर, मस्जिद सहित अन्य धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को एकत्र नहीं होने की सलाह दी जाए।

राजस्थान विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित
राजस्थान विश्वविद्यालय ने भी परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं। हालांकि सुबह 7 से 10 बजे की पारी में परीक्षा हुई, लेकिन विद्यार्थी कम ही आए। कोरोना के डर से आज परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने ही नहीं आए। इस पर कुलपति प्रो.आर.के.कोठारी ने बताया कि आज की परीक्षा में भी यदि उपस्थिति कम रही तो उसकी समीक्षा कर परीक्षा फिर से कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि 50 प्रतिशत से कम उपस्थिति पर परीक्षा होगी। सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की गई हैं। 
इसके अलावा राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों की होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है सभी विश्वविद्यालय और बोर्ड की परीक्षा के लिए फिर से टाइम टेबल जारी किया जाएगा
नई परीक्षा तिथियों के लिए समय-समय पर आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहे

Rajasthan Board Exam Postpone All school, college and board exams

Rajasthan 5 Board Postponed , 5वीं बोर्ड व स्थानीय परीक्षाएं स्थगित,   राजस्थान पांचवीं व आठवीं बोर्ड परीक्षा स्थगित , Rajasthan 8 Board Postponed, Rajasthan Board 8,10,12 Class Exam Postponed 2020 Rbse Board Ajmer परीक्षाएं स्थगित , Rajasthan Board Class 10 12 Exam Date Postponed,Rajasthan 10 Board exam Postponed,Rajasthan 12 Board exam Postponed,Rajasthan 12 Board commerce exam Postponed,Rajasthan 12 Board science exam Postponed,Rajasthan 12 Board arts exam Postponed,

No comments:

Post a Comment