Rajasthan Lockdown Pass kese Banaye:राजस्थान पुलिस के राज कॉप सिटीजन मोबाइल एप पर लॉक डाउन पास
Welcome To Study Govt. Exam

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

Rajasthan Lockdown Pass kese Banaye:राजस्थान पुलिस के राज कॉप सिटीजन मोबाइल एप पर लॉक डाउन पास


Rajasthan Lockdown Pass kese Banaye:राजस्थान पुलिस के राज कॉप सिटीजन मोबाइल एप पर लॉक डाउन पास


राजस्थान पुलिस ने आमजन को राहत देने के लिए नई सेवा शुरू की है पूरे देश में 3 मई तक लोग डाउन है कोरोना से बचाव के लिए लोग डाउन आवश्यक भी है इसके मद्देनजर राजस्थान में भी 3 मई तक लोग डाउन रखा गया है हर वक्त जनता के लिए तैयार रहने वाली राजस्थान पुलिस ने इस बार भी राजस्थान के लोगों को आपातकाल में राहत देने के लिए एक नई सेवा शुरू की है राजस्थान में इमरजेंसी वह मेडिकल जैसी सेवाओं के लिए आम नागरिक राजस्थान पुलिस से परमिशन ले सकता है आपको परमिशन देने का अधिकार राजस्थान पुलिस का है ध्यान रहे आम नागरिक अपने जिम्मेदारी निभाते हुए अत्यावश्यक काम के लिए ही परमिशन ले इसके अलावा इस सेवा में राजस्थान पुलिस द्वारा समय-समय पर बदलाव भी किया जा सकता है यह अधिकार उनके पास सुरक्षित है

राजस्थान पुलिस के राज कॉप सिटीजन मोबाइल एप पर लॉक डाउन पास के नाम से है फीचर

कोरोना महामारी के चलते पूरे देशमें 3 मई, 2020 तक सम्पूर्ण लॉक-डाउन किया गया है। इससेराजस्थान में भी लॉकडाउन जारी है। इस दौरान आमजन को आवश्यक सेवाओं के लिए, दैनिक उपभोग की वस्तुऐं एवं मेडिकल सुविधाओं हेतु घर से बाहर निकलने की आवश्यकता रहती है। ऐसे में आपात वक्त के दौरान इमरजेंसी पास राजकॉप सिटीजन मोबाइल एप पर आवेदन कर प्राप्त कर सकते है।

इसके लिए राजस्थान पुलिस द्वारा आमजन को राहत देने के लिए राज कॉप सिटीजन एप पर लॉक डाउन पास के नाम से फीचर दिया गया है। इस सुविधा के लिए आमजन अपने मोबाईल पर गूगल प्ले स्टोर से राजकॉप सिटीजन मोबाइल एप्प (RajCop Citizen Mobile App) डाउनलोड करने के बाद एसएसओ आईडी से लॉगिन कर इस सुविधा का उपयोग कर सकता है।

Pass बनाने की स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस


सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से राज कॉप सिटीजन ऐप डाउनलोड करना होगा प्ले स्टोर में राज कॉप सिटीजन ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको अपनी एसएसओ आईडी से इस ऐप में लॉगिन होना है



लॉगिन के बाद आमजन व व्यावसायिक फर्म द्वारा उचित कारणों के साथ आवेदन किया जा सकता है। जिस पर संबंधित जिला प्रशासन / पुलिस / अन्य सक्षम अधिकारी द्वारा विचार किया जाकर आवश्यकतानुसार ऑनलाईन डिजीटल पास जारी होकर संबंधित आवेदक की ई-मेल आईडी पर प्राप्त हो सकेगा। इस लिंक (https://sso.rajasthan.gov.in/register>) पर क्लिक कर SSO ID बनाई जा सकेगी।

परमिशन लेने के लिए मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा

परमिशन लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें



अपनी एसएसओ आईडी बनाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें





कंपनी फर्म या कर्मचारी द्वारा ही पास बनाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
Click

RajkopRajasthanCitizensAppLockdowncoronaLockdownCoronaCoronavirus in IndiaRajasthan Coronavirus Cases

घर से बाहर जाने की अनुमति के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ? ।। Online Permission to Go Out in Lockdown









Post a Comment

0 Comments