GGTU University New Time Table 2020 Exam date Latest Update
Welcome To Study Govt. Exam

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

GGTU University New Time Table 2020 Exam date Latest Update


GGTU University New Time Table 2020 Exam date Latest Update


Govind Guru Tribal University New Time Table 2020 Exam date Latest Update
राजस्थान के करीब 280 राजकीय कॉलेजों में छात्रों को प्रोविजनल प्रमोट किया गया है. फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर के छात्रों को 15 जुलाई तक फीस जमा करानी होगी. सभी छात्रों को फोन करके भी सूचना दी जाएगी. कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय में इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. छात्रों की फीस ई-मित्र से जमा होगी. छात्रों को एडमिशन अस्थाई तौर पर दिया जाएगा. बाद में परीक्षा होने और रिजल्ट घोषित होने के बाद ही एडमिशन को फाइनल माना जाएगा. जो छात्र परीक्षा में फेल हो जाएंगे, उनका एडमिशन कैंसिल हो जाएगा तथा उन्हें उनकी फीस वापस दे दी जाएगी.

यहां पर हम आपको नया प्रवेश किस प्रकार से लेना है परीक्षाएं कब होगी एडमिट कार्ड कब जारी होंगे संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे


राजस्थान की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है. अब यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाएं नहीं होंगी.



GGTU University 2020 for UG & PG Exam

विश्वविद्यालयों में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं सबसे पहले करवाई जा रही है.UG प्रथम द्वितीय स्नातकोत्तर प्रवेश के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट किया गया है . उन्हें अगली कक्षा में अस्थाई रूप से प्रवेश लेना है वर्तमान में नई प्रवेश शुरू हो गए हैं. बाद में परिस्थितियां अनुकूल होने पर स्नातक पाठ्यक्रमों के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष की परीक्षाएं भी कराई जाएगी. जिन में पास होने पर ही अगली कक्षा में स्थाई रूप से प्रवेश दिया जाएगा.


GGTU University 2020 for UG & PG Admit Card

सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के एडमिट कार्ड परीक्षा से 7 दिन पूर्व जारी किए जाएंगे जिसकी सूचना हम यहां पर अलग से दे देंगे



GGTU University 2020 -21 admission form

  1. GGTU University यूजी सेकंड ईयर और फाइनल ईयर एवं पीजी फाइनल ईयर के लिए ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म 15 जून से 15 जुलाई 2020 तक किए जा सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट को समय-समय www.ggtu.ac.in पर जरुर विजिट करते रहें.
  2. संबंध विश्वविद्यालय के एनरोलमेंट नंबर, रोल नंबर, विषय, विषय समूह का मिलान करना होगा.
  3. प्रोविजनल प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को ओबीसी का सर्टिफिकेट, शपथ पत्र एवं सामान्य वर्ग के लिए आयकर नहीं देने वाले विद्यार्थियों से अभिभावक का आय प्रमाण संबंधित महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कराना होगा.
  4. प्रोविजनल प्रवेशित विद्यार्थियों का शुल्क 30 तक जमा करवाने के लिए प्राचार्य को विद्यार्थियों को सूचित करना होगा.
  5. गत वर्ष के नियमित विद्यार्थियों का इस सत्र में प्रवेश अस्थाई है. परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ही प्रवेश को अंतिम माना जाएगा. असफल, अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों का प्रवेश स्वत: ही निरस्त माना जाएगा.


  • Online Admission Start From : Monday, June 15, 2020
  • Last Date Online Admission : Tuesday, July 30, 2020
  • Official Website :
  • www.ggtu.ac.in
  • GGTU University UG Final year New Time Table 2020 : Click
  • GGTU University PG Final year New Time Table 2020 : Click


GGTU University Admit Card Click





Post a Comment

1 Comments