Rajasthan Municipal Election 2020 Voter List राजस्थान नगर निकाय चुनाव Rajasthan Municipal Election 2020 Voter List राजस्थान नगर निकाय चुनाव - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Thursday, July 2, 2020

Rajasthan Municipal Election 2020 Voter List राजस्थान नगर निकाय चुनाव


Rajasthan Municipal Election 2020 kb Hoga Rajasthan Municipal Election 2020 Voter List


Rajasthan Municipal Election 2020 Date Latest Update राजस्थान नगर निकाय चुनाव राज्य के 129 नगर निकायों के अगस्त में संभावित चुनाव को देखते हुए प्रदेश में मतदाता सूची में नाम जुडवाने का कार्यक्रम घोषित किया गया है. नामावली यों का प्रारूप प्रकाशन 27 जून को दर्शकों का प्रकाशन करने की अंतिम तिथि 3 जुलाई दाऊ अशकों के निस्तारण के अंतिम तिथि 10 जुलाई पूरक सूचियों की तैयारी की तिथि 17 जुलाई एवं निर्वाचन नामावली ओं का अंतिम प्रकाशन 20 जुलाई को किया जाएगा जिनकी आयु 1 जनवरी 2020 को 18 वर्ष या इससे अधिक है और अभी तक मतदाता सूची में नाम नहीं जो गाया है वह निर्धारित प्रारूप में वांछित दस्तावेज संगत करके अपना नाम जुड़वा सकते हैं यदि कोई त्रुटि हो तो उचित प्रारूप के साथ में दस्तावेज के साथ 27 जून से 3 जुलाई तक की अवधि में शुद्ध करवा सकते हैं नया नाम भी 27 जून से 3 जुलाई तक की अवधि के अंदर जुड़वा सकते हैं.


Rajasthan Municipal Election 2020 me name kese judwaye

राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की 129 नगर निकायों में अगस्त माह में होने वाले संभावित चुनाव के लिए निर्वाचक नामावलियो का पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी किया है. चुनाव में सबसे ज्यादा अहम भूमिका मतदाता की होती है इसलिए जागरूक मतदाता अपना नाम सबसे पहले जुड़ जाता है इसी कड़ी में सरकार ने नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए 27 से 3 जुलाई तक कार्यक्रम घोषित किया है जिसमें नए मतदाता अपने दस्तावेजों के साथ में मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकता है .

Rajasthan Municipal Election 2020  Final voter list

वोटर लिस्ट का पुनरीक्षण कार्यक्रम 1 जून 2020 को जारी किया गया था.इनका प्रारूप प्रकाशन 27 जून को किया जाएगा.दावे एवं आपत्ति को प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 3 जुलाई निर्धारित है.इनके निस्तारण की अवधि 10 जुलाई तय की गई है.जबकि वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 20 जुलाई को होगा.



Check Rajasthan Voter List 2020

मतदाता सूची में आपका और आपके परिवार में किन-किन सदस्यों का नाम जुड़ा हुआ है. मतदाता सूची में आप अपना नाम घर बैठे चेक कर सकते हैं इसके अलावा अपने वार्ड ग्राम पंचायत की मतदाता सूची का पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं यहां हम आपको बता दें कि आपको मतदान देने से पहले पता होना चाहिए. ताकि मतदान देते समय कोई परेशानी नहीं आये. आपके परिवार में जिन सदस्यों का मतदाता सूची में नाम नहीं जुड़ा हुआ है आप उनका नाम भी जुड़वा सकते हैं. लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि मतदाता सूची में किन-किन व्यक्तियों का नाम जुड़ा हुआ है और किन का जुड़ा हुआ नहीं है. यहां हम आपको बताएंगे कि आप मतदाता सूची (Rajasthan Voter List 2020) में किस प्रकार अपना नाम सर्च कर सकते हैं और अपने क्षेत्र की मतदाता सूची किस प्रकार डाउनलोड कर सकते हैं.



अपनी पंचायत तहसील वार्ड की वोटर लिस्ट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
Click

अपना वोटर आईडी कार्ड डाउनलोड करने व वोटर लिस्ट में नाम देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
Click




No comments:

Post a Comment