Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Tuesday, September 22, 2020

Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade


Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade


Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade Vacancy: चिकित्सा विभाग में खाली पड़े पदों पर जल्द ही आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती की जाएगी आयुर्वेद विभाग में एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती को दी चिकित्सा मंत्री ने मंजूरी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में 450 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों सहित कुल एक हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती को मंजूरी प्रदान की है। 
डॉ. शर्मा ने बताया कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने बताया कि उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक और योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को अभ्यर्थना भेजी गई है। उन्होंने बताया कि आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 450 एवं आयुर्वेद नर्स व कंपाउण्डर के 550 पदों की भर्ती के लिए राज्य चुनाव आयोग को मंजूरी हेतु प्रस्ताव भिजवाया गया है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज 450 रिक्त रिक्त पदों के लिए भर्ती को मंजूरी दी स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने इससे पहले भी आयुर्वेदिक के खाली पड़े पदों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए थे आज उन्होंने आयुर्वेदिक विभाग में 450 चिकित्सा अधिकारी आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर और फोर्थ ग्रेड वैकेंसी के 450 पदों के लिए मंजूरी दे दी है लंबे समय से चिकित्सा विभाग में डिपार्टमेंट के अंतर्गत पद खाली पड़े थे जिसको लेकर चिकित्सा विभाग अतिरिक्त काम का बर्डन था सरकार इन पदों को जल्द से जल्द भरकर चिकित्सा अधिकारियों पर फोर्थ ग्रेड कर्मचारियों की कमी को पूर्ति करना चाहती है राजस्थान के आयुर्वेदिक विभाग में बंपर भर्ती होगी जल्दी आयुर्वेदिक विभाग के द्वारा इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा




Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020

राजस्थान चिकित्सा विभाग में आयुर्वेदिक विभाग के अंतर्गत काफी पद खाली पड़े हैं जिनमें प्रमुख रूप से सीनियर आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी ग्रेड प्रथम के 115 पद, सीनियर आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी ग्रेड सैकंड के 389 पद, प्रधान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के 52 पद, योग व प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 11 पद, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के 766 पद व औषधि निरीक्षक के 3 पद खाली हैं.

राजस्थान आयुर्वेद विभाग में इन पदों के लिए जल्द ही विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020 का Notification राजस्थान आयुर्वेदिक विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर ही जारी होगा. अभ्यर्थी आयुर्वेदिक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर यह हमारी इस वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें

Rajasthan Ayurved Department Bharti 2020 Post

राजस्थान शिक्षा विभाग में खाली पड़े पदों के लिए आज सरकार के द्वारा स्वीकृति दी गई चिकित्सा विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 450 से अधिक पद खाली पड़े थे जिनमें सरकार ने 450 पदों के लिए स्वीकृति प्रदान किए अब जल्दी इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.


आयुर्वेद चिकित्सकों के 450 पदों पर होगी भर्ती
चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों के 450 रिक्त पदों पर यथाशीघ्र भर्ती की जायेगी।
डॉ. शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद विभाग में 450 आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों के पदों की स्वीकृति जारी कर दी गयी है। साथ ही 125 आयुष औषधालयों में बिजली एवं पानी के कनेक्शन हेतु 18 लाख 75 हजार रुपये की राशि भी स्वीकृत की गयी है।


Online Form Start
चुनाव आयोग से अनुमति मिलते ही शुरू
  Online Form End
Comming Soon
Official Notification
Comming Soon
आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के पद
1000

No comments:

Post a Comment