Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Rajswasthya 6310 Post
Welcome To Study Govt. Exam

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Rajswasthya 6310 Post


Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Rajswasthya


Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Rajswasthya 6310 Post: स्वास्थ्य मिशन के तहत सीएचओ के 6310 पदों पर होगी भर्ती पुर्व में स्वीकृत 2310 पदों के साथ 4000 नए पदों के लिए साथ में जोड़े गए हैं Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 प्रदेश के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर तक संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6310 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके ऑनलाइन आवेदन 2 सितंबर से 23 सितंबर 2020 तक भरे जाएंगे. मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इसके लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के प्रस्ताव को स्वीकृति पहले ही दे दी है। इस निर्णय से स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल सकेंगे।





Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Vacancy Details

प्रस्ताव के अनुसार, आयुष्मान भारत अभियान के तहत प्रदेश में उप-स्वास्थ्य केन्द्र स्तर तक सभी स्वास्थ्य संस्थानों को वर्ष 2022 तक हैल्थ एण्ड वैलनेस सेंटर के रूप में क्रियाशील किया जाना है। इस क्रम में वर्ष 2019-20 के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सीएचओ के 2310 संविदा पदों पर भर्ती की प्रक्रिया विज्ञप्ति जारी होने के बाद स्थगित कर दी गई थी। उक्त पदों सहित वर्ष 2020-21 के दौरान स्वीकृत सीएचओ के 4000 नए संविदा पदों पर अब भर्ती की जा रही है।






Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020

मुख्यमंत्री ने सीएचओ के कुल 6310 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती करने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। उक्त संविदा कार्मिकों को एनएचएम के परियोजना परिपालन योजना (पीआईपी) के प्रावधानों के तहत मानदेय एवं प्रोत्साहन राशि देय होंगे। सीएचओ के पद पर संविदा सेवाएं पीआईपी की अवधि तक जारी रह सकेंगी।

Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Educatio n Qualifications

B.Sc Nursing from a recognized university/ Institution OR Ayurveda Practitioner (BAMS) from a recognized university
Registered in respective Rajasthan Nursing Council / Board of Indian Medicine Rajasthan in Rajasthan. OR GNM Course from a recognized Institute.

Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Age Limit

राजस्थान कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर सी एच ओ भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच में रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी.

Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Result

राजस्थान कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के बाद में रिजल्ट जारी किया जाएगा इसके लिए सबसे पहले आपको अपना आवेदन सबमिट करना होगा आवेदन सबमिट करने के बाद में विभाग के द्वारा मेरिट लिस्ट क रिजल्ट जारी किया जाएगा.

Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Application Fees

राजस्थान शिक्षक भर्ती 2020 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए ₹400 इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए ₹300 रखा गया है

Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Online form Step by Step

राजस्थान शिक्षक भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 सितंबर 2020 से शुरू होंगेअभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने के लिए राजस्थान सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे आपको उपलब्ध करा देंगे

Click

राजस्थान CHO भर्ती की अंतिम तिथि 21 सितंबर से बढ़ाकर 23 सितंबर कर दी गई है


Online Form Start
2 सितंबर 2020
  Online Form End
23 सितंबर 2020
Official Notification
Official Website
rajswasthya.nic.in



राजस्थान CHO भर्ती के लिए कितने पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है?
राजस्थान कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती के लिए 6310 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

राजस्थान शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कब शुरू होंगे?
राजस्थान शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 सितंबर 2020 से शुरू होंगे.



Post a Comment

6 Comments