Rajasthan Police Fourth class Vacancy 2020 Notification Education Qualifications
Welcome To Study Govt. Exam

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

Rajasthan Police Fourth class Vacancy 2020 Notification Education Qualifications


Rajasthan Police Fourth class Vacancy 2020 Notification Education Qualifications


Rajasthan Police Fourth class Vacancy 2020  मुख्यमंत्री ने दी वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृत
पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी सीधी भर्ती मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है।
श्री गहलोत ने आरएसी बटालियनों की कंपनियों, प्लाटूनों एवं सैक्शन के मोबलाइज रहने के दौरान बटालियन एवं कंपनी मुख्यालय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, स्वीपर, धोबी, कुक, मोची आदि तथा नवगठित मेवाड भील कोर बांसवाड़ा, महाराणा प्रताप आरएसी इंडिया रिजर्व बटालियन, आरएसी की चौदहवीं बटालियन तथा जिला पुलिस भिवाड़ी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के इन पदों पर भर्ती की मंजूरी दी है।





Rajasthan Police Fourth class Vacancy 2020

उल्लेखनीय है कि इन पदों पर भर्ती नहीं होने के कारण उक्त बटालियन और प्रशिक्षण संस्थानों में स्थित पुलिस लाइन एवं कार्यालय परिसरों में सफाई तथा अन्य विविध कार्यों के संपादन में परेशानी हो रही थी। साथ ही कानून-व्यवस्था में ड्यूटी के दौरान कंपनी, प्लाटून एवं सैक्शन के मूवमेंट में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इन पदों पर भर्ती से जवानों को स्वच्छ वातावरण एवं उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाएं मिल सकेंगी



Rajasthan Police Fourth class Vacancy 2020 Vacancy Details

श्री गहलोत ने कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, जलधारी/जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी एवं सईस के 10-10, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बॉय के 6, फिटर के 2 तथा बागवान एवं फर्राश के एक-एक पद तथा वर्ष 2020-21 में पदोन्नति से रिक्त होने वाले 13 और पदों सहित कुल 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने की स्वीकृति दी है।

Rajasthan Police Fourth class Vacancy 2020 Education Qualifications

राजस्थान पुलिस में होने वाली फोर्थ ग्रेड वैकेंसी के लिए अलग-अलग पद रखे गए हैं जिनमें सभी अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता रहेगी राजस्थान फोर्थ ग्रेड वैकेंसी के लिए दसवीं पास योग्यता रखी गई है



Online Form Start
September 2020
  Online Form End
 September 2020
Official Notification
Comming Soon
Official Website
Rajasthanpolice.gov.in 






Post a Comment

3 Comments