Rajasthan Police Constable Physical Standard 2021 PST PET Eligibility Date Rajasthan Police Constable Physical Standard 2021 PST PET Eligibility Date - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Sunday, April 4, 2021

Rajasthan Police Constable Physical Standard 2021 PST PET Eligibility Date

Rajasthan Police Constable Physical Standard 2021 PST PET Eligibility Date

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फिजिकल और मेडिकल स्टैंडर्ड के आधार पर फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा अभ्यर्थी का सबसे पहले लिखित एग्जाम लिया गया है लिखित एग्जाम की कट ऑफ जारी की जाएगी कटऑफ में पास होने वाले व्यक्ति को ही फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा 5 गुना अभ्यर्थियों को फिजिकल के लिए पास किया जाएगा. फिजिकल 15 नंबर का होगा जिसमें हमने आपको अलग-अलग पूरी जानकारी दे रखी है संभावना है कि राजस्थान पुलिस का फिजिकल टेस्ट मार्च में लिया जाएगा हालांकि राजस्थान पुलिस की तरफ से अभी तक ऑफिशियल डेट घोषित नहीं की गई है ऑफिशियल डेट राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित की जाएगी,राजस्थान पुलिस की लगभग 71% उपस्थिति रही राजस्थान पुलिस में कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता व शारीरिक मापतौल परीक्षा के एडमिट कार्ड सभी जिलों के जारी हो चुके हैं।





Rajasthan Police Constable PST height Chest Standard 2021

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ऊंचाई सामान्य क्षेत्र में पुरुष के लिए 168 सेंटीमीटर महिला के लिए 152 सेंटीमीटर वही 12 जिले के शहरी आदिवासियों के लिए ऊंचाई 160 सेंटीमीटर और महिला के लिए 145 सेंटीमीटर आवश्यक है न्यूनतम सीना सामान्य पुरुष के लिए बिना बुलाए 81 सेंटीमीटर फुलाने पर 56 सेंटीमीटर सीने का पुलाव कम से कम 5 सेंटीमीटर होना आवश्यक है इसके अलावा 12 जिले के शहरी आदिवासियों के लिए मापदंड बिना बुलाए लाने का कम से कम 5 सेंटीमीटर होना चाहिए न्यूनतम भजन सामान्य सत्र की महिला के लिए 47 पॉइंट 5 किलोग्राम और आदिवासी बारा जिले के सहयोग के लिए तैयार इस किलोग्राम चाहिए यदि सामान्य क्षेत्र के लिए उपरोक्त वर्णित सहायक मापदंडों के अनुसार अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होते तो ऊंचाई व सीने में 5 सेंटीमीटर की छूट दी जाएगी

Rajasthan Police Constable Result 2020 

Rajasthan Police Constable Physical Efficiency Test PET 2021

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 में सामान्य और कांस्टेबल चालक के लिए दौड़ रखी गई है जिसको अभ्यर्थी 25 मिनट के अंदर का पास करना आवश्यक है सबसे पहले हम आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल सामान्य के लिए पुरुष अभ्यर्थी 5 किलोमीटर की दौड़ 25 मिनट में कंप्लीट और महिला के लिए 5 किलोमीटर की दौड़ 35 मिनट में पूरा करना आवश्यक है वही भूतपूर्व सैनिक 5 किलोमीटर की दौड़ 30 मिनट में और शहरी एवं ट्राईबल सब प्लान क्षेत्र के अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के भारती 5 किलोमटर दौड़ 30 मिनट में कंप्लीट करना आवश्यक है इसके लिए 15 नंबर दिए जाएंगे
कांस्टेबल चालक के लिए 5 किलोमीटर दौड़ के लिए 25 मिनट और महिला के लिए 5 किलोमीटर दौड़ के लिए 35 मिनट रखे गए हैं भूतपूर्व सैनिक के लिए भी 5 किलोमीटर के लिए 30 मिनट और शहरी एवं ट्राईबल सब प्लान क्षेत्र के लिए 5 किलो मीटर दौड़ 30 मिनट में कंप्लीट करनी आवश्यक है जिसमें 10 नंबर दिए जाएंगे

Rajasthan Police Constable Physical Date 2021

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए फिजिकल मार्च माह में करवाए जाने की संभावना है क्योंकि इससे पहले 11 और 12 मार्च 2021 को रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।
Rajasthan police के फिजिकल के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए


राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के फिसिकल के शेड्यूल और स्थान के लिए जारी प्रेस नोट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

Rajasthan Police Constable Cutoff Marks- Click

Rajasthan Police Constable Result 2020 

Rajasthan Police Constable Answer Key- Click



पुलिस कांस्टेबल भर्ती का फिजिकल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

Rajasthan Police Constable Physical Test 2020 Documents

अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PETIPST) के समय निम्नांकित मूल प्रमाण पत्र एवं उनकी स्व-प्रमाणित (Self attested) एक प्रतिलिपि प्रस्तुत करने होंगे
  • . शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र.
  • 2. आयु प्रमाण-पत्र (यदि शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र में आयु अंकित नहीं है तो)
  • 3. अभ्यर्थी यदि अनुसूचित जाति/ जनजाति/ अन्य पिछड़ा वर्ग/ एमबीसी वर्ग/ आर्थिक पिछडा वर्ग से सम्बन्धित है तो प्रथम श्रेणी दण्डनायक या समकक्ष अधिकारी द्वारा निर्धारित प्रारूप में जारी किया गया जाति प्रमाण-पत्र.
  • 4. आवेदक यदि राजकीय कर्मचारी है, तो राजकीय कर्मचारी होने का प्रमाण-पत्र एवं नियोक्ता/ विभागाध्यक्ष द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र.
  • 5. आवेदक यदि कर्तव्य का पालन करते हुए मारे गये मृतक पुलिस अधिकारी/ कर्मचारी का आश्रित है तो उसकी सन्तान होने का प्रमाण-पत्र.
  • 6. अंतिम शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने वाली संस्था के प्रधानाचार्य द्वारा जारी किया हुआ चरित्र प्रमाण-पत्र एवं दो स्थानीय प्रतिष्ठित व्यक्तियों (रिश्तेदारों के अतिरिक्त) द्वारा जारी किये गये चरित्र प्रमाण-पत्र जो 6 माह से अधिक पुराने नहीं होने चाहिए.
  • 7. भूतपूर्व सैनिक होने की स्थिति में एनओसी/ डिस्चार्ज प्रमाण पत्र/ पेंशनर प्रमाण पत्र.
  • 8. टीएसपी/सहरिया क्षेत्र से सम्बन्धित प्रमाण पत्र.
  • 9. निर्धारित परीक्षा शुल्क में छूट ली है तो मूल आवेदन पत्र की फोटो प्रति एवं आय प्रमाण पत्र.
  • 10. आवेदक से सम्बन्धित सूचना के लिए विभाग द्वारा चयन उपरान्त निर्धारित आवेदन पत्र भरवाया जायेगा. जिसमें चिपकाने के लिए स्वयं के दो (4.5X3.5सेमी.)रंगीन फोटो.
  • 11. विधवा के मामले में उसे अपने पति की मृत्यु का सक्षम प्राधिकारी का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा. विछिन्न विवाह के मामले में उसे विवाह विच्छेद का दस्तावेजी सबूत प्रस्तुत करना होगा.
  • 12. कॉन्स्टेबल डाईवर हेतु स्थाई ड्राईविंग लाईसेंस (LMVI HMV) की मूल प्रति.
  • 13. एनसीसी, होमगार्ड एवं पुलिस से सम्बन्धित विषयों में डिप्लोमा/ उपाधि प्राप्त करने के प्रमाण पत्र

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का फिजिकल कब करवाया जाएगा?
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का फिजिकल मार्च में करवाया जा सकता है.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल स्टैंडर्ड कितना है?
Rajasthan police constable Bharti के लिए फिजिकल स्टैंडर्ड हमने ऊपर बता रखा है।



7 comments: