VMOU Kota Admission 2020 Online Application Form, Last date VMOU Kota Admission 2020 Online Application Form, Last date - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Saturday, November 21, 2020

VMOU Kota Admission 2020 Online Application Form, Last date

VMOU Kota Admission 2020 Online Application Form, Last date

Vmou Kota Admission Form 2020:-Vardhman Mahaveer Open University Admission Form 2020 Ug Coures (BA,BSC,BCA,BCP,B.COM,BBA,BAP,BSW) and Pg Course (MA, MBA, MSC, MCOM ) Other  Diploma Course. This Year Admission Form Start and Vmou Kota Admission Form Last Date 26/11/2020. वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी में सब इस कोर्स के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर कोर से संबंधित संपूर्ण जानकारी उपलब्ध है सभी कोर्स के लिए अभ्यर्थी घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकता है तथा किसी भी प्रकार की कोई हार्ड कॉपी यूनिवर्सिटी में नहीं भेजनी होगी यूनिवर्सिटी में प्रवेश शुरू हो चुके हैं जिसके अंतिम तिथि 26 नवंबर 2020 है वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा के विभिन्न कोर्स स्नातक स्नातकोत्तर डिप्लोमा व अन्य सभी के लिए प्रवेश ऑनलाइन माध्यम से लिए जा रहे हैं।



VMOU Kota Admission 2020 online Application form Date

VMOU Kota BA,BSC,BCA,BCP,B.COM,BBA,BAP,BSW and Pg Course MA, MBA, MSC, MCOM Other  Diploma Course सभी के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा के द्वारा प्रतिवर्ष प्रवेश प्रक्रिया साल में दो बार ली जाती है ऑनलाइन फॉर्म भरते समय अभ्यर्थी को आवेदन पत्र भरने के साथ यूनिवर्सिटी द्वारा निर्धारित की गई फीस को भी अनिवार्य रूप से भरनी होगी सभी प्रकार के कोर्स के लिए अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस हमने नीचे बता रखी है इसके अलावा उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकता है शुल्क बढ़ने के बाद में ही आवेदन का फॉर्म पूर्ण बढ़ावा माना जाएगा आवेदन का शुल्क किसी भी ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है जैसे डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग।

How to Apply VMOU Kota Admission 2020 online Application form

  1. वीएमओयू कोटा एडमिशन 2020 के लिए उम्मीदवार को किसी भी नजदीकी इमेज कर से ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के बाद में ई-मित्र सही शुल्क का भुगतान करना है
  2. पूर्व प्रेषित विद्यार्थी प्रमोटर प्रवेश आगामी कक्षा में प्रवेश के लिए भी ई मित्र केंद्र पर अपना स्कॉलर नंबर बताएं ईमित्र द्वारा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के बाद आप अपना प्रवेश आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी प्राप्त करें और अपने पास संभाल कर रख ले इसे विश्वविद्यालय में भेजने की आवश्यकता नहीं है लेकिन भविष्य में जरूरत पड़ने पर काम आ सके।
  3. यदि आपके पास नेट बैंकिंग की सुविधा है तो www.vmou.ac.in पर जाएं यहां उपलब्ध First year/ Fresh Admissions या Promoted Admission लिंक (जो भी आपके लिए लागू होगा) के माध्यम से ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरे और शुल्क राशि जमा कर प्रवेश लें.
  4. किसी कार्यक्रम में लेटरल एंट्री के इच्छुक अभ्यर्थी क्षेत्रीय केंद्रों पर कार्यालय दिवस में व्यक्तिगत उपस्थित होकर फॉर्म एवं शुल्क जमा कर प्रवेश लें.
पाठ्य सामग्री की सॉफ्ट कॉपी का विकल्प चयन करने पर विद्यार्थियों को निशुल्क में 15% छूट भी देने का प्रावधान रखा गया है

VMOU Kota Admission 2020 Application Form Important Links

VMOU Admission Last Date
26 November 2020
Admission Notification
Download Here
Apply Online form
Official Website
www.vmou.ac.in



No comments:

Post a Comment