WhatsApp New Terms and Privacy Policy 2021 WhatsApp New Terms and Privacy Policy 2021 - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Friday, January 8, 2021

WhatsApp New Terms and Privacy Policy 2021

WhatsApp New Terms and Privacy Policy: अगर ये काम नहीं किया तो हमेशा के लिए बंद हो जाएगा

WhatsApp New Terms and Privacy Policy : व्हाट्सएप ने भारतीय के साथ विश्व के सभी यूजर्स के लिए एक नया मैसेज जारी किया है जिसमें सभी यूजर्स को अपने व्हाट्सएप पर एक नोटिफिकेशन मिला है ऐसा नोटिफिकेशन भारतीय व्हाट्सएप के करोड़ों यूजर्स को भी एक नोटिफिकेशन मिला है, जिसमें उन्हें सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति (WhatsApp New Terms and Privacy Policy) में बदलावों को स्वीकार करने के लिए कहा गया है.इस नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि अगर 8 फरवरी तक वह बदलाव को स्वीकार नहीं करते हैं तो 8 फरवरी के बाद में बंद कर दिया जाएगा WhatsApp की बदल गई पॉलिसी, अब करना होगा एक्सेप्ट या डिलीट होगा आपका अकाउंट।
आपने देखा होगा जब भी आप व्हाट्सएप ऑन करते हैं तो आपको नोटिफिकेशन मिलता है जिसमें एक्सेप्ट और नॉट नाउ का ऑप्शन मिलता है अगर आप एक्सेप्ट कर लेते हैं तो आपके पास यह नोटिफिकेशन दोबारा नहीं आएगा लेकिन अगर आप नॉट नाउ करते हैं तो दूसरे दिन आपके पास फिर से एक्सेप्ट के लिए नोटिफिकेशन आएगा।

अपडेटेड पॉलिसी (What is WhatsApp New Policy) में लिखा है, “जब आप हमारी सेवाओं को इंस्टॉल करते हैं या उपयोग करते हैं तो व्हाट्सएप को अपनी सेवाओं को संचालित करने, उपलब्ध कराने, सुधारने, समझने, कस्टमाइज करने सपोर्ट करने और मार्केटिंग की कुछ जानकारी इकट्ठा करनी होती है. हमारी सेवाओं का उपयोग करने वाले और आपस में बातचीत करने वाले व्यवसायों को अपनी बातचीत की जानकारी हमें देने की जरूरत है. 

WhatsApp New Terms and Privacy Policy 2021

व्हाट्सएप की ये नई सेवा शर्तें और गोपनीयता (WhatsApp New Terms and Privacy Policy) नीति 8 फरवरी से लागू होंगी. मोबाइल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि वह अपनी सेवाओं को संचालित करने, उपलब्ध करने, सुधारने, समझने, कस्टमाइज करने, सपोर्ट करने और मार्केटिंग में मदद करने के लिए थर्ड-पार्टी सर्विस प्रोवाइडर और अन्य फेसबुक कंपनियों के साथ काम करता है.
अपनी नई नीति में व्हाट्सएप ने कहा है कि ‘यदि आप हमारी सेवाओं का उपयोग ऐसी थर्ड-पार्टी सेवाओं या फेसबुक कंपनी के प्रोडक्ट्स के साथ करते हैं, तो हम आपसे उनके बारे में जानकारी ले सकते हैं. उदाहरण के लिए यदि आप न्यूज सर्विस पर व्हाट्सएप शेयर बटन का उपयोग उसे अपने व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स, ग्रुप्स या ब्रॉडकास्ट लिस्ट के साथ साझा करते हैं, यदि आप मोबाइल कैरियर या डिवाइस प्रोवाइडर के प्रचार के जरिये हमारी सेवाओं का उपयोग करने का विकल्प चुनते हैं.”

व्हाट्सऐप का उपयोग जारी रखने के लिये अपडेट सेवा शर्तों और निजता नीति को स्वीकार करना है जरूरी

संदेश में कहा गया है कि उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सऐप का उपयोग जारी रखने के लिये अपडेट सेवा शर्तों और निजता नीति को स्वीकार करने की जरूरत है। इस बारे में संपर्क किये जाने पर व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने कहा, ''जैसा कि हमने अक्टूबर 2020 में व्हाट्सऐप के व्यापार दृटिकोण के तहत कहा था, छोटे व्यवसायों को बेहतर ढंग से सक्षम करने के लिए, हम अपनी सेवा शर्तों और निजता नीति को अपडेट कर रहे हैं। हम व्हाट्सऐप को जवाब देने या किसी व्यवसाय से मदद पाने के लिये एक शानदार जरिया बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि अपडेटेड सेवा शर्तें और निजता नीति में अतिरिक्त सूचना शामिल है कि कंपनी कैसे उपयोगकर्ताओं के आंकड़े का उपयोग करती है।

8 फरवरी है डेडलाइन

प्राप्त जानकारी के मुताबिक WhatsApp यूजर्स को मंगलवार देर शाम से ही नई पॉलिसी लागू होने के मैसेज आने लगे हैं. नई शर्तों को एक्सेप्ट करने या बाद में एक्सेप्ट करने का ही ऑप्शन दिया गया है. यानी इन्हें नहीं मानने का ऑप्शन नहीं है. अगर आप नई शर्तों को 8 फरवरी तक एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो WhatsApp नहीं चला पाएंगे.








No comments:

Post a Comment