CTET Result 2021 - Check How to Download Result & Score Card CTET Result 2021 - Check How to Download Result & Score Card - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Friday, March 5, 2021

CTET Result 2021 - Check How to Download Result & Score Card

CTET Result 2021 - Check How to Download Result & Score Card


CTET Result 2021 - Check How to Download Result & Score Card
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। अब उम्मीदवारों को नतीजों का इंतजार है। CTET का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
सीटीईटी की प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद आपत्ति भी दर्ज कराई गई हैं।  अब सभी आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। इस परीक्षा में पास होने के लिए जनरल कैटेगरी के स्टूडेंट्, तो कम से कम 60 फीसदी अंक यानी 150 में से 90 अंक लाने जरूरी हैं। वहीं ओबीसी, एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 55 फीसदी यानी 150 में से 82 अंक लाने जरूरी हैं। जो उम्मीदवार सीटीईटी 2021 में पासिंग मार्क्स ले आएंगे उन्हें सीटीईटी स्कोर कार्ड और सीटीईठी सर्टिफिकेट दिया जाएगा। 

CTET Result 2021 Announced

आपको बता दें कि जुलाई 2020 में सीटीईटी परीक्षा आयोजित होनी थी लेकिन कोविड के कारण स्धगित होते-होते अब 31 जनवरी 2021 को परीक्षा आयोजित की गई है।
पहले सत्र में एक से पांचवी के शिक्षक बनने के लिए अभ्यार्थी शामिल हुए थे। वहीं छठी से आठवीं तक के लिए दूसरे सत्र में पेपर लिया गया था। सीबीएसई के अनुसार 135 शहरों में सीटीईटी एग्जाम आयोजित हुआ था।

How to Check CTET Result 2021 

CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।
“CTET Answer Key 2021” लिंक पर क्लिक करें।
CTET 2021 आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
कैप्चा में दिया गया सेफ्टी पिन दर्ज करें।
CTET Answer Key 2021 सबमिट करें और डाउनलोड करें।
आगे के लिए इसका प्रिंट आउट निकल लें.
CTET रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें



CTET Answer Key- Click
Official Website- Click

No comments:

Post a Comment

Latest Notifications