Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Sunday, April 4, 2021

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern:राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा राजस्थान के बेरोजगार युवा इस भर्ती का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं Rajasthan Fireman Bharti 2021 गृह रक्षक डिपार्टमेंट के अंतर्गत आती है राजस्थान फायरमैन भर्ती लगभग 900 से अधिक पदों के लिए की जाएगी जिसके लिए योग्यता 10वीं पास और फायरमैन का डिप्लोमा आवश्यक है फायरमैन के पद दो प्रकार से होते हैं उसमें एक सामान्य फायरमैन और दूसरा ड्राइवर फायरमैन दोनों के लिए अलग-अलग भर्ती निकाली जाती है और योग्यता भी दोनों पदों के लिए अलग-अलग होती है यहां पर हम आपको योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

rajasthan fire service recruitment 2021, rajasthan nagar palika vacancy 2021, fireman recruitment 2021 rajasthan online application
fireman vacancy rajasthan 2021, fireman salary in rajasthan, rajasthan fireman vacancy notification, fireman vacancy 2021 rajasthan age limit, fireman vacancy 2021 rajasthan age limit

Rajasthan Fireman Bharti 2021

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 अलग-अलग विभागों में की जाती है राजस्थान नगर पालिका में इसकी सबसे बड़ी भर्ती होती है राजस्थान फायरमैन भर्ती का नोटिफिकेशन जल जारी किया जाएगा जिसके लिए पदों का विवरण भी जल्द जारी होगा नीचे हम आपको इस भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Education Qualifications

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और उसके समकक्ष होना चाहिए इसके अलावा फायरमैन का डिप्लोमा भी आवश्यक है ड्राइवर भर्ती के लिए ड्राइविंग का लाइसेंस जरूरी है।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Age Limit

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच में रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Rajasthan Fireman Vacancy 2021 Application Fees

राजस्थान फायरमैन वैकेंसी 2021 के लिए एप्लीकेशन फीस सामान्य और ओबीसी बेहतरीन के लिए ₹500 sc-st पीएच कैंडिडेट के लिए ₹250 शुल्क रखा जाएगा पीस का भुगतान सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकेगा।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Selection Process

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस सबसे पहले लिखित एग्जाम होगा लिखित एग्जाम का आयोजन ऑफलाइन माध्यम से किया जाएगा परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का ट्रेड टेस्ट लिया जाएगा और दोनों में पास होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा सबसे लास्ट में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

How to Apply Rajasthan Fireman Bharti 2021

  1. राजस्थान फायरमैन भर्ती का आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
  2. यहां पर आपको फायरमैन और दर्द ऑप्शन मिलेंगे जिसमें एक का चयन करना है।
  3. अब आपको फोन में अपना नाम पिता का नाम व अन्य संपूर्ण जानकारी भरनी है।
  4. अपनी शैक्षणिक योग्यता की सभी दस्तावेज अपलोड करने हैं
  5. अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक करने के फीस का भुगतान करना है।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Important Dates

Online Form Start- Comming Soon
Online Form End- Comming Soon
Exam Date- Comming Soon

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Important Links

Fireman Bharti 2021 official Notification- Comming Soon

Fireman Bharti 2021 online Form- Comming Soon








No comments:

Post a Comment