Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Saturday, October 16, 2021

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Notification Application form Syllabus Exam Pattern:rajasthan fire service recruitment 2021, rajasthan nagar palika vacancy 2021, fireman recruitment 2021 rajasthan online application, fireman vacancy rajasthan 2021, fireman salary in rajasthan, rajasthan fireman vacancy notification, fireman vacancy 2021 rajasthan age limit, fireman vacancy 2021 rajasthan age limit राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी ऑनलाइन आवेदन 7 अक्टूबर से 16 अक्टूबर 2021 तक भरे जाएंगे किया जाएगा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया सहायक अग्निशामक अधिकारी और फायरमैन के पदों पर नोटिफिकेशन Rajasthan Fireman Bharti 2021 राजस्थान फायरमैन भर्ती 629 पदों पर नोटिफिकेशन जारी सहायक अग्निशमन अधिकारी और फायरमैन का पदों पर नोटिफिकेशन जारी है  फायरमैन के पद दो प्रकार से होते हैं उसमें एक सामान्य फायरमैन और दूसरा ड्राइवर फायरमैन दोनों के लिए अलग-अलग भर्ती निकाली जाती है और योग्यता भी दोनों पदों के लिए अलग-अलग होती है यहां पर हम आपको योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

सहायक अग्निशमन अधिकारी : 29
फायरमैन : 600

Rajasthan Fireman Bharti 2021

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 अलग-अलग विभागों में की जाती है राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा 629 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अंतर्गत सहायक अग्निशमन अधिकारी के गुण 20 पद और आर्यन के 100 पद शामिल है राजस्थान नगर पालिका में इसकी सबसे बड़ी भर्ती होती है राजस्थान फायरमैन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है नीचे हम आपको इस भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Education Qualifications

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और उसके समकक्ष होना चाहिए इसके अलावा फायरमैन का डिप्लोमा भी आवश्यक है ड्राइवर भर्ती के लिए ड्राइविंग का लाइसेंस जरूरी है।
सहायक अग्निशमन अधिकारी-भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक उपाधि की डिग्री देव नेशनल फायर सर्विस कॉलेज नागपुर द्वारा संचालित सब ऑफिसर पाठ्यक्रम या केंद्रीय या किसी भी राज्य सरकार द्वारा मान्यता बड़ा संस्थान द्वारा कोई भी समकक्ष पाठ्यक्रम।

फायरमैन सेकेंडरी ऑफ के समकक्ष बताया केंद्रीय या किसी भी राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 6 माह की अवधि का बेसिक एलिमेंट्री व दसवीं कक्षा उत्तीर्ण।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Age Limit

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच में रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी।

Rajasthan Fireman Vacancy 2021 Application Fees

राजस्थान फायरमैन वैकेंसी 2021 के लिए एप्लीकेशन फीस सामान्य और ओबीसी के लिए ₹250 sc-st पीएच कैंडिडेट के लिए ₹250 शुल्क रखा जाएगा पीस का भुगतान सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकेगा।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Selection Process

राजस्थान फायरमैन भर्ती 2021 के लिए सिलेक्शन प्रोसेस सबसे पहले लिखित एग्जाम होगा लिखित एग्जाम का आयोजन ऑफलाइन माध्यम से किया जाएगा परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों का ट्रेड टेस्ट लिया जाएगा और दोनों में पास होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा सबसे लास्ट में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

How to Apply Rajasthan Fireman Bharti 2021

  1. राजस्थान फायरमैन भर्ती का आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
  2. यहां पर आपको फायरमैन और 2 ऑप्शन मिलेंगे जिसमें एक का चयन करना है।
  3. अब आपको फोन में अपना नाम पिता का नाम व अन्य संपूर्ण जानकारी भरनी है।
  4. अपनी शैक्षणिक योग्यता की सभी दस्तावेज अपलोड करने हैं
  5. अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक करने के फीस का भुगतान करना है।

Rajasthan Fireman Bharti 2021 Important Links

Online Form Start-  07/10/2021
Online Form End- 16/10/2021
Apply Online Click
Rajasthan Fireman Bharti Exam Pattern Syllabus Click

ऑफीशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें
Official Website- Click




No comments:

Post a Comment

Latest Notifications