RBSE 10th 12th Exam Postponed others Class Promote RBSE 10th 12th Exam Postponed others Class Promote - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Wednesday, April 14, 2021

RBSE 10th 12th Exam Postponed others Class Promote

RBSE 10th 12th Exam Postponed others Class Promote

RBSE 10th 12th Exam Postponed others Class Promote: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है इसके साथ ही आठवीं नवी और ग्यारहवीं के सभी विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया है 10वीं और 12वीं की परीक्षा एक बार नहीं होगी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 6 मई से 29 मई तक होनी थी लेकिन अब परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है नया टाइम टेबल जल्द जारी किया जाएगा
कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज् सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं एवं 12वीं की परीक्षाएं स्थगित
8वीं, 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थी अगली कक्षा में होंगे प्रमोट
जयपुर, 14 अप्रेल। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।  
इसी के साथ राज्य सरकार ने 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को नवीं, कक्षा 9 के छात्र-छात्राओं को दसवीं तथा 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को बारहवीं कक्षा में प्रमोट करने का भी फैसला किया है। 
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की शिक्षा राज्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा से चर्चा के बाद इस संबंध में निर्णय किया गया।



RBSE 10th 12th Exam Postponed

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से होने वाली 12वीं की परीक्षा अब 6 मई से 29 मई तक नहीं होगी इसके अलावा दसवीं की परीक्षा का आयोजन 20 मई से 25 मई तक नहीं होगा नया टाइम टेबल जल्द जारी किया जाएगा सरकार ने आदेश जारी करके दसवीं और बारहवीं की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है


कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

RBSE 8th 9th 11th Student Promote

इसी के साथ राज्य सरकार ने 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को नवीं, कक्षा 9 के छात्र-छात्राओं को दसवीं तथा 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को बारहवीं कक्षा में प्रमोट करने का भी फैसला किया है।
पुराना महामारी के कारण आठवीं बोर्ड के छात्र छात्राओं को नवमी और नवी के छात्र छात्राओं को दसवीं में इसी से साथी 11वीं के छात्र छात्राओं को 12वीं क्लास में प्रमोट कर दिया गया है उनके किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा




ऑफिशियल आदेश डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें


No comments:

Post a Comment