SSC Recruitment Exam Good News Govt Naukari SSC Recruitment Exam Good News Govt Naukari - Study Govt Exam

Govt. Jobs की अपडेट सबसे पहले.

Sunday, May 2, 2021

SSC Recruitment Exam Good News Govt Naukari

SSC Recruitment Exam Good News Govt Naukari

SSC Recruitment Exam Good News Govt Naukari:कर्मचारी चयन आयोग ने अब एक नई योजना को लागू कर दिया है जिसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है कर्मचारी चयन आयोग के अनुसार जो विद्यार्थी एसएससी का फॉर्म भरते हैं और अंत में फेल हो जाते हैं उनके लिए अलग से सहूलियत दी जाएगीजिससे अगर किसी अन्य नियोक्ताओं को आपकी जरूरत होगी तो वह वहां से आपसे डायरेक्ट संपर्क कर सकेगा इसका सबसे बड़ा फायदा ही होगा कि जो अंतिम रूप से चयन नहीं हुई है उनको दूसरी जगह ऑप्शन मिलेगा।

यह रहेगी पूरी प्रक्रिया

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने ऐसे अभ्यर्थियों की सूचनाएं सार्वजनिक रूप से साझा करने का निर्णय लिया है जो भर्ती परीक्षा के अंतिम चरण में शामिल हुए लेकिन अंतिम रूप से चयनित नहीं हो सके। इसका मकसद अन्य नियोक्ताओं को उपयुक्त मानव संसाधन प्राप्त करने में सहूलियत देना है।
आयोग ने साफ किया है कि किसी भी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी होने के बाद एक खासतौर से तैयार वेबसाइट पर अचयनित मेधावियों का नाम, पता समेत अन्य आवश्यक सूचनाओं के साथ परीक्षा में कुल प्राप्तांक और मेरिट की रैंकिंग जारी की जाएगी। फॉर्म भरते समय जो अभ्यर्थी सहमति देंगे, उन्हीं की सूचनाएं जारी की जाएंगी। ये सूचनाएं जारी होने के एक साल तक मान्य होंगी। 

भर्ती परीक्षाओं का फाइनल रिजल्ट जारी करने के बाद अंतिम रूप से चयनित नहीं हो सके उम्मीदवारों की डिटेल आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। ये वही उम्मीदवार होंगे जिन्होंने डिस्क्लोजर स्कीम के ऑप्शन को चुना होगा। 

जारी की जाएंगी ये जानकारियां
अभ्यर्थी का नाम, पिता / पति का नाम, जन्म तिथि, श्रेणी (जनरल / एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / पीएच / अल्पसंख्यक), अभ्यर्थी का जेंडर, शैक्षिक योग्यता, परीक्षा में प्राप्त कुल अंक, रैंकिंग, उम्मीदवार का पूरा पता, ईमेल एड्रेस

एसएससी की यह योजना नवंबर 2020 से जारी परिणामों से प्रभावी होंगी। इस योजना में सेलेक्शन पोस्ट की परीक्षाएं शामिल नहीं हैं। 


SSC डिस्क्लोजर स्कीम का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।





No comments:

Post a Comment