Medical Education Society Bharti 2020, 210 Post Notification Qualifications
Welcome To Study Govt. Exam

New Government Job , Result,Admit card, Syllabus की सूचना सबसे पहले प्राप्त करें

हमसे Youtube पर जुड़े और Latest Notification सबसे पहले पाए

Medical Education Society Bharti 2020, 210 Post Notification Qualifications


Medical Education Society Bharti 2020, 210 Post Notification Qualifications


राजस्थान सरकार में कोई नई भर्ती को मंजूरी दे दी है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेडिकल एजुकेशन सोसाइटी में 200 नए पदों की मंजूरी दी है जिसमें अलग-अलग पद है जिसमें अतिरिक्त निदेशक के 3, उप निदेशक के 6, सहायक निदेशक के 6, वित्तीय प्रबंधन के लिए वित्तीय सलाहकार से कनिष्ठ लेखाकार स्तर तक विभिन्न स्तर के 30, अभियांत्रिकी शाखा में मुख्य अभियंता से लेकर सहायक अभियंता के स्तर के 35, आईटी शाखा में 50 पदों सहित कुल 237 पद शामिल है



मेडिकल एज्यूकेशन सोसायटी का पुनर्गठन, 210 नए पदों का सृजन इससे पहले अशोक गहलोत ने पुलिस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व चिकित्सा विभाग में 6000 से अधिक पदों पर मंजूरी दी थी

Medical Education Society Bharti 2020 210 Vacancy Details

राजस्थान सरकार ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में नए चिकित्सा महाविद्यालयों के संचालन के लिए गठित राजस्थान मेडिकल एज्यूकेशन (राजमेस) सोसायटी का पुनर्गठन करने और सोसायटी के तहत 210 पदों के सृजन का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इस सम्बन्ध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।




श्री गहलोत ने राजमेस सोसायटी का कार्यभार बढ़ने के क्रम में इसका पुनर्गठन करने और नए पदों के सृजन को स्वीकृति दी है। वर्तमान में सोसायटी के संचालन के लिए 27 पद स्वीकृत हैं तथा सोसायटी के अधीन विभिन्न जिलों में 7 नए चिकित्सा महाविद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। हाल ही में स्वीकृत 15 अतिरिक्त मेडिकल कॉलेजों के साथ-साथ भविष्य में स्वीकृत होने वाले अन्य चिकित्सा महाविद्यालयों का संचालन भी इसी सोसायटी के अधीन किया जाना है।

चिकित्सा शिक्षा विभाग और वित्त विभाग के प्रस्ताव के अनुसार, राजमेस सोसायटी में प्रशासन, विधि, लेखा, आयोजना, खरीद, अकादमिक, अभियांत्रिकी, अस्पताल प्रशासन और सूचना तकनीक (आईटी) आदि शाखाएं अथवा प्रभार गठित किए जाएंगे। इन शाखाओं के माध्यम से मेडिकल कॉलेजों के लिए नियामक संस्थाओं द्वारा जारी मापदण्डों के अनुरूप अकादमिक एवं प्रशासनिक गतिविधियों, निर्माण कार्यों, वित्तीय संसाधनों के प्रबंधन, पर्यवेक्षण, मॉनिटरिंग सहित समस्त क्रियाकलापों का क्रियान्वयन किया जाएगा।



स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार, राजमेस सोसायटी में वर्तमान 27 पदों के अतिरिक्त 210 नए पदों का सृजन किया जा रहा है। पुनर्गठन के बाद सोसायटी में निदेशक का एक पद, अतिरिक्त निदेशक के 3, उप निदेशक के 6, सहायक निदेशक के 6, वित्तीय प्रबंधन के लिए वित्तीय सलाहकार से कनिष्ठ लेखाकार स्तर तक विभिन्न स्तर के 30, अभियांत्रिकी शाखा में मुख्य अभियंता से लेकर सहायक अभियंता के स्तर के 35, आईटी शाखा में 50 पदों सहित कुल 237 पद सृजित हो जाएंगे।

Medical Education Society Bharti 2020, 210 Education Qualifications

मेडिकल एजुकेशन सोसायटी भर्ती 2020 के लिए योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है विस्तृत जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी जाएगी ऑफिशल नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा
इस भर्ती का जल्दी नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा
मुख्यमंत्री के इस निर्णय से प्रदेश में प्रस्तावित नए चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना के कार्य में तेजी आएगी और उनके संचालन का काम अधिक सुव्यवस्थित हो सकेगा।



Post a Comment

0 Comments